मोबाईल से Facebook Avatar कैसे बनाये ?

आजकल हर कोई फेसबुक के अवतार बनाने में लगा है तो आप भी जरूर बनाइये अपना अवतार, तो चलिए इस इस फेसबुक के अवतार कैसे बनाये जानते है। Facebook का इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई करता है. और फेसबुक भी हम लोगो के लिए कुछ न कुछ अपडेट लाता ही रहता है ताकि हम लोग इसका और भी बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर सके. फेसबुक ने हाल ही में अपना एक नया फीचर्स अपडेट किया है। फेसबुक के इस लेटेस्ट अपडेट का नाम है Avatar. Facebook के इस नए अवतार को यूजर्स द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फेसबुक का यह फीचर्स एक ऐसा फीचर्स है जिसके द्वारा आप किसी भी फोटो का अवतार बना सकते है. इस फीचर्स का इस्तेमाल करके लोग अपनी फोटो का अवतार बना कर फेसबुक की टाइम लाइन पर पोस्ट कर रहे है।

फेसबुक का यह फीचर्स Snapchat के बिटमोजी और apple के मेमोजी स्टिकर जैसा ही है. जिसके द्वारा आप कस्टम कार्टून बना सकते है. Facebook Avatar में आपको बहुत सारे अलग अलग फीचर्स मिलते है. उन फीचर्स का इस्तेमाल करके आप अपना खुद का एक स्टाइलिश अवतार बना कर उसे फेसबुक पर पब्लिश कर सकते है. फेसबुक अवतार का यह फीचर्स पहले बाहर के देशो में लांच किया गया था लेकिन अब इसे भारत के लोगो के लिए भी लांच कर दिया गया है. इस फीचर्स को ऐसे टाइम में लांच किया गया है जब भारत सरकार ने tiktok जैसी चाइना की 59 app को बेन किया है. इसकी वजह से फेसबुक का यह फीचर्स बहुत ज्यादा फेमस हो गया है फेसबुक पर।

मोबाइल के द्वारा फेसबुक अवतार बनाने का तरीका बहुत ही आसान है. आप में से कोई भी अपना खुद का अवतार बना सकता है. अगर आप भी अपना खुद का Facebook Avatar Create करना चाहते हो तो सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल में Facebook Application को Google Play Store पर जाकर अपडेट करना होगा। उसके बाद अपनी फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करिये।

फिर चित्र के अनुसार ऊपर दी गयी तीन लाइन पर क्लीक करे उसके बाद निचे दिए गए See More वाले बटन पर क्लिक करिये।


See More बटन पर क्लिक करने के बाद आपको सबसे ऊपर Avatar का icon दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।


Avatar वाले आइकॉन पर क्लिक करते है आपके सामने अवतार का डेशबोर्ड ओपन हो जाता है. जिसमे आप अपनी पसंद के अनुसार अपना चेहरा सलेक्ट कर सकते है बाल सलेक्ट कर सकते है, मुछ ताड़ी अपने कपड़े सब कुछ अपनी पसंद के अनुसार सलेक्ट कर सकते है।  अपनी पसंद के अनुसार सब कुछ सलेक्ट करने के बाद Done वाले बटन पर क्लिक करिये। बस आपको इतना ही करना है अब आपका Mobile se Facebook Avatar बन चूका है. इसे आप अपने फेसबुक के टाइम लाइन पर भी पोस्ट कर सकते है।


अगर आप किसी को कमेंट करना चाहते है तो कमेंट वाले फीचर्स को खोलिये वही पर आपको आपका avatar नए नए अंदाज में मिल जायेगा। अब जी भर कर कमेंट करिये अपने अवतार के साथ। मुझे उम्मीद है आप सभी को यह मोबाईल से Facebook Avatar कैसे बनाये ? जरूर पसंद आया होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही अपडेट लाता रहूँगा।