शौचालय निर्माण का पैसा तीन दिन में करें ट्रांसफर- मुख्य विकास अधिकारी

#बदायूं@ स्वच्छ भारत मिशन योजना अन्तर्गत #शौचालय निर्माण का पैसा #लाभार्थियों के खाते में तीन दिन में ट्रांसफर किया जाएगा। जिन विकास खण्डों में एमआईएस शून्य दिखा रहा है, वह तत्काल कार्य करना प्रारम्भ करें, अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

सोमवार को विकास भवन स्थित सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पाण्डेय की अध्यक्षता में ओडीएफ के सम्बंध में बैठक आयोजित की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कमियाँ दूर करके तीन दिनों में लोगों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाए, जिससे शौचालय निर्माण का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके। उन्होंने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों तथा एडीओ पंचायत को निर्देश दिए कि प्रतिदिन गांव में जाकर शौचालय निर्माण के कार्यां का निरीक्षण करें। जिन ब्लाकों का एमआईएस शून्य दिख रहा है। वह अपने कार्य को तत्काल पूर्ण करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी।

गांव में फैल रही बीमारियों का संज्ञान लेते हुए समस्त विकास खण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारी भेजकर गांव में पानी का निकास एवं दवाई का छिड़काव किया जाए। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सेवाराम चौधरी, जिला पंचायत राज अधिकारी राजीव कुमार मौर्य तथा पीडीडीआरडीए विजय कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।