शहीद रेंजर रथराम के नाम पर वृक्षारोपण कर दी श्रद्धांजलि

जगदलपुर। इंद्रावती बचाओ अभियान के सदस्यों ने शनिवार को शहीद रेंजर रथराम पटेल के नाम पर वृक्षारोपण कर श्रदासुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया है। विदित हो कि नक्सलियों ने राष्ट्रीय वनशहीद दिवस पर बीजापुर जिले में रेंजर रथराम पटेल की क्रूरतापूर्ण हत्याकर दिया था।

आज पौधरोपण के बाद संपत झा ने कहा कि नक्सली सिद्धांत विहीन लूटेरे है, वन कर्मचारियों की हत्या से स्प्ष्ट हो गया है वन आच्छादित बस्तर में वन विभाग के माध्यम से ग्रामीणों को बड़ा रोजगार प्राप्त होता है। नक्सली ऐसी क्रूरतापूर्ण हरकत कर जंगलो में सेवा देने वाले वनकर्मचारियों का मनोबल तोडऩे का कार्य कर रह हैं, जिससे जंगलो में लोगो को वनोपजों का लाभ कम से कम मिले और नक्सलियो के लिए हथियार उठाने का कार्य करे।

उन्होने कहा कि नक्सली विकास विरोधी है, स्थानीय जनप्रतिनिधियों को नक्सलवाद के विरुद्ध जनता में जनजागरण कर नक्सलियों की असलियत उजागर करें और ऐसे अमानवीय कृत्य करने वाले नक्सलियो पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

इस दौरान इंद्रावती बचाओ अभियान के दशरथ कश्यप, डॉ प्रदीप पांडे, टीके शर्मा, हरिवेण, उमाशंकर झा, वीरेंद्र महापात्र, वन विभाग से उमेश सिंह, प्रांतीय संरक्षक छत्तीसगढ़ रेन्जर्स एसोसिएशन के देवेन्द्र सिंह वर्मा, परिक्षेत्र अधिकारी जगदलपुर अमीषा राव, वनरक्षक कविता ठाकुर, वनरक्षक कमल ठाकुर, वनरक्षक सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।