व्हाट्सएप के 8 ट्रिक्स हर यूजर के लिए हैं जरूरी..!
 
व्हाट्सएप एक ऐसी मेसेजिंग एप है जो सबसे अधिक इस्तेमाल की जाती है। एंड्रायड फोन हों, विंडोज हों या फिर iphone व्हाट्सएप सभी प्लेटफार्म पर काफी अधिक पसंद की जाती है। व्हाट्सएप पर अब आप कालिंग भी कर सकते हैं। यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट उपलब्ध हो तो आप इस एप का इस्तेमाल मेसेज भेजने, कालिंग, विडियो, फोटो आदि शेयर करने के लिए कर सकते हैं।
सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली इस एप के बारे में क्या आप सब जानते हैं..! यदि नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्हाट्सएप के बारे में उसकी 8 ऐसी ट्रिक्स जो यूजर के काम आ सकती हैं..! नीचे स्लाइडर में देखें कौन सी हैं ये ट्रिक्स-
सिम कार्ड- यह सिम कार्ड व्हाटसिम के नाम से भी जाना जाता है। यह सिम करीब 400 लोगों को 150 अलग अलग देशों से आपस में जोड़े रह सकता है। इस सिम की कीमत $11.60 करीब 773 रुपए है।
डेस्कटॉप नोटिफिकेशन- आप अपने व्हाट्सएप के नोटीफिकेशन अपने डेस्कटॉप पर भी पा सकते हैं। इसके लिए आपको क्रोम प्लगइन इनस्टॉल करने की जरुरत होगी। यह आपको तब भी अलर्ट करेगा जब आपका ब्राउज़र बंद हो।
ios का क्विक रिप्लाई ios 8 में एक नया फीचर है क्विक रिप्लाई। इसे आप व्हाट्सएप के लिए भी इनेबल कर सकते हैं।
व्हाट्सएप विजेट यदि आप अपने फेवरेट कॉन्टेक्ट्स का शॉर्टकट ऐड करना चाहते हैं तो शॉर्टकट फॉर व्हाट्सएप प्लस आपको फेवरेट कॉन्टेक्ट्स को पिन करने की अनुमति दे देता है। एंड्रायड यूजर्स को कांटेक्ट को टैप कर होल्ड करना है इसके बाद ऐड कन्वर्सेशन शॉर्टकट पर क्लिक करें।
व्हाट्सएप अनलिमिटेड मीडिया व्हाट्सएप पर आप एक साथ 10 से अधिक फोटो नहीं भेज सकते हैं। लेकिन इस समस्या का समाधान है। जी हां! आपको बस व्हाट्सएप अनलिमिटेड मीडिया डाउनलोड करना है, इसके बाद जितनी चाहे उतनी फोटोज शेयर कर सकते हैं।
व्हाट्सएप की तस्वीरों के फोटोज में आने से परेशान यदि आप भी व्हाट्सएप की तस्वीरों के फोटोज में आने से परेशान हैं तो, लीजिए आ गया आपकी समस्या का हल। ios यूजर के लिए सेटिंग > चैट सेटिंग्स> फिर सेव इनकमिंग मीडिया के विकल्प को डिसएबल कर दें।
व्हाट्सएप नंबर बदलना यदि व्हाट्सएप पर अपना नंबर बदलना चाहते हैं तो इसके लिए ये रही आसान ट्रिक. ios यूजर्स के लिए सेटिंग्स > अकाउंट > चेंज नंबर एंड्राइड यूजर्स के लिए मेनू बटन > सेटिंग्स > अकाउंट > चेंज नंबर
लास्ट सीन डिसएबल करें लास्ट सीन को डिसएबल करने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट की सेटिंग्स में जाएं> अकाउंट > प्राइवेसी > लास्ट सीन और नोबडी विकल्प चुनें।