त्रिवेंद्र रावत आज लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

उत्तराखंड में नये सीएम के चुनाव को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। नवनिर्वाचित विधायकों की देहरादून में हुई बैठक में नये मुख्यमंत्री के लिए त्रिवेंद्र रावत के नाम पर मुहर लग गई है।  भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये त्रिवेंद्र आज शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शिरकत करेंगे । ऐसे में प्रशासन जोरदार तैयारियों मे जुट गया है।

विधानसभा की कुल 70 सीटों में से 57 सीटें जीतकर भाजपा बम्पर जीत के बाद एक ऐसे चेहरे की तलाश में था जो राज्य की जनता की आंकाक्षाओं के साथ ही पार्टी को मिले अपार समर्थन के साथ तालमेल बैठा सके और जो सभी नेताओं के लिये स्वीकार्य भी हो। जिस पर त्रिवेंद्र खरे उतरे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत आर एस एस के केडर नेता है सगंठन के महामंत्री भी रहे इसलिए उत्तराखंड़ सगठंन मे मजबूत पकड़ वाले नेता है अमित शाह के काफी करीबी भी माने जाते है त्रिवेंद्र सिंह रावत अमित शाह के साथ लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी रहे और फिर झांरखंड के प्रभारी बने। और दोनों ही जगह बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

2002 में इन्होंने डोईवाला से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की फिर 2007 में डोईवाला सीट सें ही चुनाव लड़े और जीते। 2007 से 2012 तक कैबिनेट मंत्री (कृषि मंत्री) भी रहे। 2012 डोईवाला सीट छोड़ रायपुर से चुनाव लड़े और हारे फिर इन्होंने डोईवाला से उपचुनाव लडा और फिर हारे। 2017 में डोईवाला सीट से चुनाव लड़ जीत हासिल की।