ट्रंप और मेलानिया ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया।

भारत दौरे के दूसरे दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला नागरिक की आगवानी की।

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां आगंतुक पुस्तिका में अपने विचार साझा किए और लिखा कि अमेरिका के लोग संप्रभुत्व और अद्भुत भारत के साथ मजबूती से खड़े हैं, जो महान महात्मा गांधी का विजन है। ये एक बहुत बड़ा सम्मान है।

यहां केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति को महात्मा गांधी की एक प्रतिकृति भी भेंट की। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने राजघाट के प्रांगण में एक वृक्षारोपण भी किया।

भारत यात्रा के दूसरे दिन आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की अगवानी की।

इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने राष्ट्रपति भवन परिसर में तीनों सेनाओं यानी जल, थल और नभ की मिलीजुली टुकड़ी की सलामी गारद का निरीक्षण किया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में ट्रंप की बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और कई अमेरिकी अधिकारी मौजूद रहे।