पीएम मोदी ने कहा- जब तक कोविड19 की वैक्सीन नहीं आती तब तक दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की सलाह देते हुए ‘‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी.’’ का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक हमारी सतर्कता ही हमें कोरोना से बचा सकती है.

प्रधानमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) -ग्रामीण योजना के तहत मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाख घरों के हितग्राहियों के गृह प्रवेश के ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे .

संबोधन के अंत में देश के लोगों को कोरोना महामारी के प्रति ढिलाई नहीं बरतने की सलाह देत हुए प्रधानमंत्री ने मंत्र दिया, ‘‘ याद रखिये… जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी. इस मंत्र को भूलना नहीं है. आपका स्वास्थ उत्तम रहे इसी कामना के साथ सबको धन्यवाद, शुभकामनायें.’’

गौरतलब है कि ध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 2,240 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 83,619 तक पहुंच गयी.