अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय अमेठी दौरे पर हैं। इस दौरान अमेठी में लगभग दो दर्जन विकास योजनाओं का या तो उद्घाटन किया जाएगा या उनकी नींव रखी जाएगी। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद स्मृति ईरानी सड़क के रास्ते सीधे अमेठी गईं। सोमवार को दौरे के पहले दिन उन्होंने अमेठी और गौरीगंज के कुछ इलाकों का दौरा किया और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। स्थानीय लोगों को उनके दौरे से काफी उम्मीदें हैं।

मंगलवार को स्मृति ईरानी अमेठी के लोगों को एफएम रेडियो की सौगात देंगी। मंगलवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अमेठी पहुंच रहे हैं। सभी नेता एक रैली में हिस्सा लेंगे। रैली मैदान में ही पीएम ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए जाएंगे।

मंगलवार को ही अमेठी जिला अस्पताल में टीबी यूनिट का उद्घाटन होगा और ओदारी तिलोई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन भी होगा। सोमवार को स्मृति के दौरे से पहले ही पार्टी को उस समय मजबूती मिली पूर्व कांग्रेसी नेता जंग बहादुर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए। पार्टी का कहना है कि उनके शामिल होने से संगठन को मजबूती मिलेगी।

गौरतलब है कि अमेठी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है और स्मृति ईरानी यहां से 2014 में चुनाव लड़ चुकी है, हालांकि वो चुनाव हार गई थीं लेकिन राहुल को कड़ी चुनौती दी थी। स्मृति ईरानी लगातार अमेठी का दौरा करती रही हैं और विकास कार्यों को लेकर राहुल गांधी को घेरती रही हैं। गांधी परिवार का क्षेत्र होने के बाद भी अमेठी बुनियादी सुविधाओं और विकास कार्यों में काफी पिछड़ा है और अब केंद्र तथा यूपी सरकार यहां तमाम परियोजनाओं की शुरुआत कर विकास की गंगा बहाना चाहती है।