केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का आज निधन हो गया. वे 11 सिंतबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अंगड़ी पहले केंद्रीय मंत्री हैं जिनकी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मृत्य हुई है. इससे पहले तीन सांसदों का कोविड-19 के कारण निधन हो चुका है. सुरेश अंगड़ी रेल राज्यमंत्री थे.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के देहावसान पर दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने उनके साथ अपना फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, श्री सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की.

वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे, जो पूरे स्पेक्ट्रम में प्रशंसित थे. उनका निधन दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. शांति. बता दें कि 11 सितंबर को केंद्रीय रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगडी का कोविड -19 का पॉजिटिव टेस्‍ट हुआ था. उन्‍हें बाद में एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था.

उन्‍होंने ट्वीट करके खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी और कहा था कि उनके संपर्क में जो आए हों, वे अपना कोरोना वायरस संक्रमण का टेस्‍ट करवा लें. केंद्रीय रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगडी कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं.

वह बेलगावी से 16 वीं लोकसभा और 17 वीं लोकसभा के सदस्य हैं. उनका जन्म सोमवा और चनाबसप्पा अंगदी से हुआ था, वह विवाहित हैं और उनकी 2 बेटियांं हैं. जन्म: 1 जून 1955, कानवी करविनकोप्पा, निधन: 23 सितंबर 2020, जीवनसाथी: मंगल सुरेश अंगदी, 2004 से लोकसभा के सदस्य