उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अब चलेंगी 65 लाख की आडी कार

इस ख़बर को शेयर करें:

लखनऊ. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को राजभवन की खटारा गाड़ी के स्थान पर आडी कार मिल चुकी है. अब उनका आना-जाना नई लग्जरी कार में होगा. इस कार की कीमत 65 लाख रूपये बताई जा रही है. शुक्रवार को प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को राजभवन जाने के लिए लग्जरी कार मिल गई है.

इस आॅडी कार की कीमत 65 लाख रूपये और ए-6 माॅडल है. राज्यपाल के लिए इस कार का निर्णय योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट वाली बैठक में एक माह पहले हो गया था. इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के लिए फ्लीट में अंबेसडर कार थी. उस कार के खटारा होने पर आॅडी कार को खरीदा गया है.

राज्यपाल वाली पहली गाड़ी अंबेसडर को मार्च 2010 में 4.80 लाख रूपये में खरीदा गया था. यह गाड़ी डेढ़ लाख किलो मीटर तक चल गई है और सात साल में इसकी मरम्मत कराने में 5.33 लाख रूपये खर्च हो गए हैं. इसे कंडम कर 48 हजार रूपये में नीलाम कर दिया गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा फ्लीट में इससे पहले मर्सिडीज और फाॅरच्यूरन कारों को शामिल किया जा चुका है. उनकी सुरक्षा की फ्लीट के लिए और भी नए वाहन खरीदे गए हैं. योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को देखते हुए फ्लीट में पुराने वाहनों को हटा दिया गया और उनके स्थान पर आठ नई स्काॅरपियो और पांच आयशर वाहनों को शामिल किया गया. इन सभी वाहनों की खरीद में 2 करोड़ 36 लाख 69 हजार रूपये का खर्चा आया है.