UP चुनाव : चुनाव मैदान में उतरे छह बागी भाजपा से निष्कासित

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बागी होकर पार्टी के खिलाफ चुनाव लडऩे के आरोप में काशी क्षेत्र के छह लोगों को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि कौशांबी के चायल से सुभाष केशरवानी, नरेंद्र मौर्य, सिराथू से आशीष मौर्य, हंडिया के अवधेश तिवारी, फूलपुर के अशोक दुबे और बारा से फूलचंद्र पासी पर कार्रवाई की गई है। उधर अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने पूर्वांचल का चुनावी अभियान संभाला लिया है।

अब पूर्वी उत्तर प्रदेश पर फोकस
दरअसल, भाजपा का अब पूरा फोकस पूर्वी उत्तर प्रदेश पर है। अमित शाह पीएम के संसदीय क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं। उनके साथ ही स्टार प्रचारकों और केंद्रीय मंत्रियों का पूर्वांचल दौरा भी बढ़ गया है। प्रदेश अध्यक्ष सहित आधा दर्जन से अधिक केंद्रीय मंत्री पूर्वी उप्र में सभाओं, बैठकों और ग्रुप मीटिंग कर माहौल को गरमा रहे हैं। इस बीच संगठन के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों से लगायत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की फौज भी बनारस सहित पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में अपनी गतिविधियों को तेज कर चुकी है। तीन दिन से बनारस में कैंप कर रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पूर्वांचल के अन्य जिलों में सभाओं व रैली के लिए हर रोज सुबह काशी से निकलते हैं और शाम होते-होते वापस आ जा रहे हैं। रात्रि प्रवास और सुबह प्रस्थान से पूर्व शाह संगठन व केंद्रीय मंत्रियों संग मंत्रणा कर चुनावी रणनीति को हर दिन बदलते समीकरण के साथ साध भी रहे हैं। गुरुवार को भी शाह बीएचयू हेलीपैड से हेलीकाप्टर के जरिए गोरखपुर क्षेत्र की सभाओं के लिए निकले और शाम होने के बाद बनारस में डट गए। उनकी सक्रिय टीम में राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, वेंकैया नायडू, मनोज सिन्हा, महेंद्र पाण्डेय, केशव प्रसाद मौर्य, भूपेंद्र यादव शामिल है।

जनसभाओं का दौर तेज

केंद्रीय मंत्रियों में जेपी नड्डा ने तीन दिन से बनारस में ही डेरा जमाया हुआ है। वे पार्षदों के साथ बैठक कर रहे हैं, प्रबुद्ध वर्ग के साथ मंत्रणा करने में जुटे हैं और बनारस में चुनावी फिजा को भांपते हुए फीडबैक भी नेतृत्व को दे रहे हैं। गुरुवार को बनारस सहित पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में सभाएं करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू कलराज मिश्रा, डॉ. महेंद्र पाण्डेय, मनोज सिन्हा सहित प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दौरा किया। राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी बनारस में डेरा डाले हुए हैं। इस क्रम में डॉ. महेंद्र पाण्डेय ने बनारस में गुरुवार को करीब 50 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया। पूर्वांचल में चुनावी बयार तेज करने के क्रम में केंद्रीय संसदीय मंत्री 24 फरवरी को बनारस में होंगे। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री उमा भारती 25 फरवरी को पूर्वी उप्र के विभिन्न जनपदों में सभाएं करते हुए शाम तक बनारस पहुंचेंगी और रात्रि प्रवास करेंगी। इसी क्रम में साध्वी निरंजन ज्योति भी 25 फरवरी को सुलतानपुर व भदोही में विभिन्न जगहों पर सभाओं को संबोधित करेंगी।