यूपी राज्यसभा चुनाव: योगी से मिले राजा भैया, बीजेपी प्रत्याशी को नही देंगे वोट

मतदान के बाद रघुराज प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. कहा औपचारिक मुलाकात थी. वोट उसी को दिया जिससे वादा किया था. निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह और विनोद सरोज ने मतदान किया.

सपा महासचिव आजम खान ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के बाद क्रॉस वोटिंग पर कहा कि हर दल में एक दो गद्दार होते हैं.

रघुराज प्रताप सिंह ने कहा, मैं समाजवादी पार्टी और जया बच्चन को वोट दूंगा, न तो बीएसपी को वोट दूंगा ना ही बीजेपी को वोट दूंगा.

निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने वोट डालने की बात पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर रघुराज को समर्थन के लिए धन्यवाद कहा.

राज्यसभा चुनाव में वोट डालने और न डालने के कयासों पर निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि वो चुनाव में मतदान करने जाएंगे. उनका वोट समाजवादी पार्टी के लिए है.

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा ने अपना वोट समाजवादी पार्टी के लिए रखा है और 37वें वोटर के तौर अपना वोट डालने वाले हैं. लेकिन अब एक उम्मीदवार को जीत के लिए 36 वोट ही चाहिए ऐसे में राजा भैया का 37 में वोट का कुछ प्रतिशत BSP को जा सकता है इसीलिए ऐसा माना जा रहा है कि राजा भैया वोट नहीं डालेंगे. दरअसल आखिरी वोट कुछ हिस्सा बसपा को चला जाएगा. इसी मद्देनजर वोट नहीं करेंगे.