यूएस ओपन : फेडरर, शारापोवा बाहर

इस ख़बर को शेयर करें:

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर की हार के रूप में हुआ बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमेन ने दी शिकस्त, जोकोविच ने बनाई टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह, महिला वर्ग में मारिया शारापोवा चौथे दौर में हुई बाहर

साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में 5 बार के चैम्पियन और दूसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर का सफर चौथे दौर में मिली हार के साथ समाप्त हो गया है। फेडरर को ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन ने हराकर प्रतियोगिता का एक बड़ा उलटफेर किया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मुकाबले को 3-6 , 7-5 , 7-6, 7-6 से जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पूर्व नंबर एक और छठी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए है। जोकोविच ने प्री क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेट में 6-3, 6-4, 6-3 से हराने में सफलता पाई।

जापान के केई निशिकोरी भी अंतिम 8 में जगह बनाने में सफल रहे है। उन्होने चौथे दौर के मुकाबले में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 6-3,6-2,7-5 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। महिला वर्ग में अमेरिका की मेडिसन कीस को क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने के लिए ज्यादा संघर्ष नही करना पड़ा।

चौथी वरीयता प्राप्त मेडिसन ने स्लोवाकिया की डोमनिका सिबुलकोवा को हराने में सफलता पाई। अमेरिकी खिलाड़ी ने मुकाबले को 6-1,6-3 से अपने नाम किया। महिला वर्ग में पूर्व विश्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा को चौथे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। शारापोवा को स्पेन की कार्ला सुआरेज़ ने हराने में सफलता पाई। कार्ला ने मुकाबले को सीधे सेट में 6-4,6-3 से शिकस्त दी।