उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह में शामिल होंगी हेमा मालिनी

सतना@ मैहर में प्रतिवर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह का भव्य आयोजन 19 जनवरी से 21 जनवरी तक किया जायेगा। समारोह में इस बार समापन अवसर पर अपनी नृत्यनाटिका महालक्ष्मी की प्रस्तुतियां देने मशहूर फिल्म तारिका और कथक नृत्यागना हेमा मालिनी 21 जनवरी को मैहर आयेगी। उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह पूर्ण भव्यता एवं गरिमामय रूप से सम्पन्न कराया जायेगा। समारोह का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 19 जनवरी को किया जायेगा। इसके साथ ही सुप्रसिद्ध सिनेस्टार और कथक नृत्यागंना हेमा मालिनी का कार्यक्रम भी 21 जनवरी को होगा।

उस्ताद अलाउद्दीन खां की संगीत संध्या का शुभारंभ प्रतिदिन मैहर वाद्यवृन्द मैहर से किया जायेगा। अलाउद्दीन खां संगीत समारोह मैहर के नागरिको की आस्था और भावनाओ से जुडा हुआ समारोह है। इसलिये शहर के लोग अपने घरो मे भी सजावट और रोशनी करेगें तथा तीन दिनो तक मैहर नगर को रंगीन झालरो से सजाया जायेगा। समारोह में पूर्व वर्ष की तरह बाबा अलाउद्दीन खां के जीवन और कृतित्व पर आधारित राहुल रस्तोगी की प्रदर्शनी भी समारोह स्थल पर लगाई जायेगी।

उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह मैहर मे प्रस्तुतियां देने के लिये कलाकारो का अंतिम चयन कर लिया गया है। उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत अकादमी के निदेशक डॉ. पी.के.झा ने बताया कि 19 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिवसीय संगीत समारोह का भव्य शुभारंभ करेगें। संगीत समारोह की तीनो दिन की संगीत संध्या मैहर वाद्यवृन्द मैहर के वृन्दवादन से शुरू की जायेगी। समारोह के प्रथम दिवस गुरू पंकज चरण ओडिसी रिसर्च फाउण्डेशन भुवनेश्वर द्वारा ओडिसी समूह, सुगातो भादुडी कोलकाता द्वारा मेन्डोलिन और छन्नूलाल मिश्रा वाराणशी द्वारा गायन की प्रस्तुतिंया दी जायेगी। द्वितीय दिवस 20 जनवरी की संगीत संध्या में स्थानीय कलाकारो के गायन और वादन के कार्यक्रम के पश्चात् पूर्वी निमगांओकर इन्दौर का गायन, सिराज अली खां एवं आतिश मुखोपध्याय कोलकाता की सरोद जुगलबंदी, साजी एम. भोपाल का मोहिनीअट्अम, कुचिपुडी, भरतनाट्यम समूह और शुभेन्द्र राव नई दिल्ली का सितारवादन की प्रस्तुतिया दी जायेगी। समापन संध्या में सुप्रसिद्ध सिनेतारिका और कथक नृत्यांगना हेमामालिनी मुम्बई द्वारा नृत्य नाटिका महालक्ष्मी की प्रस्तुतियां दी जायेगी।