सूदखोर रवि चैधरी पुलिस गिरफ्त में
इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर। थाना प्रभारी रांझी आर.के. मालवीय ने बताया कि श्रीमती अनीता बर्मन उम्र 45 वर्ष निवासी मस्ताना चैक रांझी ने लिखित शिकायत की कि उसके पति का स्वर्गवास हो गया है वह पेेंशनर है फरवरी 2018 में उसने कुछ घरेलू आवश्यकता के कारण अपने भाई मुुकेश बर्मन के दोस्त रवि चैधरी से एक लाख रूपये उधार मांगा था, रवि चैधरी मौहल्ले में ब्याज का काम करता है उस कारण सभी लोग रवि चैधरी से ब्याज से पैसे उधार लेते हैं।

रवि चैधरी ने उसे एक लाख रूपये 5 प्रतिशत ब्याज पर देने को तैयार हो गया था  उधारी के बदले उससे उसका स्टेट बैंक का एटीएम एवं एक कोरा चैक हस्ताक्षर कराके तथा उसके बेटे मोहित बर्मन के भी पांच स्टेट बैंक के चैक हस्ताक्षर करवाकर अपने पास रख लिया था बोल रहा था कि अगर लोन न चुका पाओगे तो इससे वह सरकारी बैंक से लोन करवा के अपना पैसा वसूल कर लेगा।

रवि चैधरी ने एक लाख रूपये देकर स्टाम्प पेपर मे लिखा पढ़ी करवाया था, रवि चैधरी उसके एटीएम से हर महीने उसकी पेंशन 14 हजार रूपये में अपना ब्याज एंव मूल का पैसा निकाल लिया करता था तथा उसे 6 हजार रूपयेे हर महिने खर्चा के लिये देता था इसके साथ ही उसके बेटे के एटीएम से भी पूरा पैसा निकाल लेता था दोनों एटीएम और पास बुक भी रवि चैधरी  अपने पास रखे हुये हैं ।

रवि चैधरी ने वर्ष 2019 में हमसे पैसे वापस मांगे किन्तु पैसे नही होने केे कारण हमने मना कर दिया । अभी तक 5 लाख 16 हजार रूपये ब्याज से ज्यादा दे चुके हैं हमारे स्टाम्प पेपर केारे चैक वापस कर देा तो रवि चैधरी 10 प्रतिशत ब्याज की जगह चक्रवर्ती ब्याज लगाकर 6 लाख रूपये और मांग रहा है।

नहीं देने पर धमकी देने लगा कि अगर मेरा पैसा नहीं दोगो तो तुमको गुण्डों से पिटवाउंगा, साथ ही चैक बैंक में लगा कर फसाने की धमकी देता है जिसके डर से हम लोग उसे पैसे देते रहे, रिपोर्ट नहीं किये जब रवि  हम लोगों को खर्चा के लिये भी पैसा नहीं दे रहा  है और रबि ने  उसकी एक पल्सर गाड़ी भी रख लिया है।

शिकायत पर सूदखोर रवि  चैधरी द्वारा वर्ष 2018 में एक लाख रूपये उधार देना जिसके एवज में आरोपी रवि चैधरी 5 लाख 16 हजार रूपये वसूल कर लेना तथा और 6 लाख रूपये और मांग करना पाया जाने पर आरोपी रवि चोैधरी के विरूद्ध  आज दिनांक 9-10-2020 को धारा 384 भादवि एवं 4 कर्जा एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर  आरोपी रवि चैधरी उम्र 30 वर्ष निवासी मस्ताना चैक रांझी को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा मे लेतें हुये पूछताछ की जा रही है।