उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में बस-ट्रेन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक भयानक हादसा हो गया। जहां दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन और ट्रेन की जोरदार टक्कर हो गई। इस भयानक हादसे में बस में बैठे 13 स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

कुशीनगर में स्कूल वैन एक मानव रहित क्रॉसिंग पर पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई. इश हादसे में करीब 13 बच्चों की मौत हो गई है. यह घटना कुशीनगर में दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर उस वक्त हुई जब स्कूल वैन बच्चों को लेकर जा रही थी. बस जैसे ही रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंची. सामने से आ रही ट्रेन ने वैन को जोरदार टक्कर मार दी.

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ. स्कूल वैन बच्चों को लेकर स्कूल ही ओर जा रही थी. स्कूल वैन में करीब 22 बच्चे सवार थे. इसी दौरान कुशीनगर के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन ट्रेन से टकरा गई. इस हादसे में करीब 13 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि 8 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

हादसे का शिकार हुई स्कूल बस कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्‍कूल की थी. वैन करीब 22 बच्‍चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी. इसी दौरान मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्‍कर हो गई. इस हादसे में कम से कम 13 बच्‍चों की मौत की खबर है. वहीं, 8 बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है. हादसे की जानकारी होने पर सीएम ने स्थानीय प्रशासन को पीड़ितों को तत्काल मदद मुहैया कराने और दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने के आदेश दिए हैं.