वाराणसी: पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी की मौत पर CM की शोक संवेदना

आज जहाँ पूरे प्रदेश में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा चल रही है वहीं इसी दौरान परीक्षा देने जा रहे एक परीक्षार्थी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. बता दें कि वाराणसी में आज पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जा रहे अभ्यर्थियों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी जिसमे एक अभ्यर्थी की मौत हो गयी और अन्य कई घायल हो गये.

बस दुर्घटना में 1 अभ्यर्थी की मौत 20 घायल:
उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे अभ्यर्थियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है। वाराणसी के मिर्जामुराद इलाके में हुई इस घटना में 1 युवक की मौत हुई है और 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायल सभी अभ्यर्थियों को वाराणसी के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

जिसके बाद सीएम योगी ने ट्वीट कर अभ्यर्थी की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए अन्य घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को संभव इंतजाम कराने के निर्देश दिए हैं।

क्या हैं मामला:
बता दे परीक्षा में शामिल होने के लिए सोमवार सुबह इलाहाबाद से परीक्षार्थियों का एक दल परिवहन निगम की एक अनुबंधित बस से वाराणसी आ रहा था।

इसी दौरान मिर्जामुराद थानाक्षेत्र के बेहड़ा में एक डायवर्जन पर बस चालक ने तेज गति होने के कारण वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया। इसके बाद कुछ दूर जाकर बस पलट गई, जिसके कारण इसमें सवार 1 परीक्षार्थी की मौत हो गई। इसके अलावा 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से घायलों को बस से बाहर निकाला गया, जिसके बाद इन्हें वाराणसी के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

पुलिस के मुताबिक अस्पताल में भर्ती परीक्षार्थियों के इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। साथ ही पुलिस ने मृत छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की है।