ऑनलाइन शिकायत जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में वाराणसी को प्रथम रैंक प्राप्त हुआ
इस ख़बर को शेयर करें

वाराणसी। प्रदेश सरकार की ऑनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (आईजीआरएस) से प्राप्त शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में वाराणसी पुलिस अव्वल है। गुरूवार शाम एसएसपी के सोशल मीडिया प्रभारी ने बताया कि वाराणसी पुलिस शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने में पूरे प्रदेश में प्रथम है। माह अगस्त में जारी की गयी रैकिंग में प्रथम रैंक प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि जनपद पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त सन्दर्भो का जब मुख्यमंत्री कार्यालय से मूल्यांकन किया गया तो प्रदेश के सभी 75 जनपदों में जनपद वाराणसी की कार्यवाही 100 फीसदी रही और रैंक प्रथम रहा।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के त्वरित व समयबद्ध निस्तारण के लिए जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को निर्देशित करते है।

जनसुनवाई पोर्टल के कार्यों की खुद मानिटरिंग भी करते है। उन्होंने बताया कि जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा संबंधित थानों पर आनलाइन प्रेषित की जाती है। थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या आनलाइन दिये गये समय के अनुसार संबंधित को प्रेषित की जाती है तथा जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस अधीक्षक यातायात नोडल प्रभारी आईजीआरएस के निर्देशन व पुलिस कार्यालय में स्थित आईजीआरएस सेल के अधिकारी,कर्मचारी सम्पादित करते है।