एयर इंडिया आॅफिस में विजिलेंस ने दस्तावेज खंगाले

जबलपुर@ विजिलेंस टीम ने एयर इंडिया की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही संबंधित दस्तावेज की जाँच की। बुधवार की सुबह दिल्ली से जबलपुर पहुंची विजिलेंस टीम ने अधिकारियों से पूछताछ की। विजिलेंस को स्थानीय कार्यालय में आर्थिक अनियमितताआें से संबंधित शिकायतें मिली थी। डुमान एयरपोर्ट पर टिकटों की बिक्री, स्टाफ को दिए जाने वाले भत्ते व उपस्थिती रजिस्टर में की गई गड़बड़ी की जांच करने एयर इंडिया के आॅफिस में विजिलेंस टीम द्वारा छापा मारने की खबर है।

इस संबंध में एयर इंडिया के अधिकारियों का कहना है कि यह रूटीन जांच है जबकि सूत्रों की मानें तो विजिलेंस टीम स्थानीय कार्यालय में स्टाफ द्वारा किए गए गोलमाल से संबंधित मिली शिकायतों की जांच करने जबलपुर पहुंची थी। तीन सदस्यीय विजिलेंस टीम ने कई बिंदुओं पर जांच की है। बताया जाता है कि एयर इंडिया के आॅफिस में पदस्थ एक कर्मी पिछले कुछ माह से आला अधिकारियों को अंधेरे में रख लगातार मुख्यालय को गलत रिपोर्ट भेज रहा था। इस पर मुख्यालय के अधिकारियों की नजर पड़ते ही विजिलेंस को पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया। दो दिन तक यहां रुकने का बाद विजिलेंस टीम आज दोपहर बाद दिल्ली वापस जाएगी।

यह रूटीन कार्रवाई है। विजिलेंस टीम बुधवार को जबलपुर पहुंची थी, जिसने दो दिन तक स्थानीय आॅफिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।