प्रतापगढ़: शिक्षा विभाग के एबीएसए को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए की घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा, शिक्षक से मांगी थी रिश्वत

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

प्रतापगढ़ ( जितेन्द्र तिवारी )। जिले में मंगलवार दोपहर प्रयागराज विजीलेंस की टीम ने शिक्षा विभाग के एबीएसए घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है. विजीलेंस ने एबीएसए सुशील कुमार कनौजिया को 20 हजार रुपये घूस लेते दबोचा है. आरोपित एबीएसए के खिलाफ कोंहड़ौर थाना में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

एबीएसए सुशील कुमार कनौजिया को अब गोरखपुर जेल में दाखिल किया जाएगा. विजीलेंस की कार्रवाई से शिक्षा विभाग में खलबली मच गई. बीआरसी कार्यालय से कर्मचारी और शिक्षक घबराए गए. उन्हें भी अन्य किसी अधिकारी के भी पकडने जाने का डर सता रहा था।

बता दें कि, मंगरौरा के बीआरसी कार्यालय से एबीएसए सुशील कुमार कनौजिया को मंगलवार दोपहर तीन बजे 20 हजार रुपये के साथ विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है. एबीएसए सुशील कुमार कनौजिया ने ब्‍लॉक के चंदीपुर पूर्व माध्यामिक स्‍कूल के सहायक अध्यपक मुकेश कुमार दुबे से एरियर निकालने के एवज बीस हजार रुपये की मांग की थी. शिक्षक मुकेश कुमार दुबे ने इसकी शिकायत विजिलेंस प्रयागराज में की।

शिक्षक मुकेश कुमार दुबे की शिकायत पर प्रयागराज की विजिलेंस टीम ने एबीएसए सुशील कुमार कनौजिया की गोपनीय जांच कराई थी. इसके बाद यह कार्रवाई की है. एबीएसए सुशील कुमार मूल रूप से जौपपुर के महराजगंज थाना क्षेत्र के गांव रसिकापुर का निवासी है।