वोडाफोन की नई सर्विस, बिना नंबर बताएं करवाएं फोन रिचार्ज

नई दिल्लीः टैलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने ग्राहकों खासकर महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से नई सर्विस शुरू की है। इसके तहत वोडाफोन यूजर्स बिना रिटेलर्स को मोबाइल नंबर बताए भी रिचार्ज करा सकेंगे। इससे मोबाइल नंबर का दुरुपयोग रोकने में मदद मिलेगी। वोडाफोन के बिजनेस हेड अरविंदर सिंह सचदेव के मुताबिक वोडाफोन को एक और नई सर्विस पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। इसके जरिए हमारे उपभोक्ता ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।

क्या है खास
मोबाइल उपभोक्ता खासकर महिलाएं अक्सर यह शिकायत करती है उनके मोबाइल नंबर रिचार्ज कराने के बाद उजागर हो जाता है और फिर उन्हें बहुत असुविधा होती है। इसीलिए मोबाइल नंबर गोपनीय रखने की ओर नया कदम बढ़ाते हुए वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए प्राइवेट रिचार्ज मोड की पेशकश की है। इसके तहत वोडाफोन यूजर्स बिना रिटेलर्स को मोबाइल नंबर बताए भी रिचार्ज करा सकेंगे। इससे मोबाइल नंबर का दुरुपयोग होने से रोका जा सकेगा। वोडाफोन इंडिया ने फिलहाल यह सुविधा पश्चिम बंगाल के यूजर्स के लिए शुरू की है।

कैसे करेगी काम
वोडाफोन की इस सेवा का नाम प्राइवेट रिचार्ज मोड है। इस प्लान के तहत अगर आप मोबाइल रिचार्ज कराते हैं तो आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन अपना नंबर देने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अपने मोबाइल में बैलेंस डलाने, टैरिफ पड़वाने, डाटा प्लान आदि जैसे किसी भी रिचार्ज के लिए यूजर्स को प्राइवेट रिचार्ज मोड का विकल्प चुनना होगा। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले एक एसएमएस भेजना होगा। यूजर्स PRIVATE लिखकर 12604 पर भेजेंगे। इसके बाद यूजर के मोबाइल पर एक ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आ जाएगा। ओटीपी में मिलने वाले कोड के जरिए ग्राहक उस दिन आधी रात तक किसी भी मल्टी-ब्रांड आउटलेट से फोन रिचार्ज करा सकेंगे। रिचार्ज कराने के लिए ग्राहकों को अपने मोबाइल नंबर की जगह ओटीपी में मिले कोड को बताना होगा। इस नंबर को ई-रिचार्ज में दर्ज करने के बाद आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा।