बांदरी, मालथौन में अब 100 प्रतिशत की गति से घूमेगा विकास का पहिया: मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर। जिले की खुरई विधानसभा क्षेत्र के बांदरी एवं मालथौन में अब विकास का पहिया अपने 100 प्रतिशत की गति से घूमेगा। यह बात शनिवार को प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने वनाधिकार के पट्टा वितरण एवं नवनियुक्त नगर परिषद बांदरी के पदाधिकारियों की शपथ ग्रहण समारोह में कही।

इस अवसर पर नवनियुक्त नगर परिषद की अध्यक्ष देशराज सिंह, उपाध्यक्ष देवीदयाल कुशवाहा, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, एसडीएम मुकेश चौरसिया, नवनियुक्त नगर परिषद सीएमओ ज्योति सिंह, एसडीओ फॉरेस्ट सहित अन्य अधिकारी, पदाधिकारी मौजूद थे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने समारोह में परिषद को न केवल 2 करोड़ रुपये के भवन निर्माण के लिए राशि प्रदान की।

साथ ही 65 करोड़ रुपये के अन्य विकास कार्यों के लिए राशि स्वीकृत की। जिसमें 41 करोड़ रुपये की राशि नगर परिषद के कार्यों के लिए, एक करोड़ की राशि अधोसंरचना के लिए, दो करोड़ की राशि नए कार्यालय भवन के लिए, 15 करोड़ की राशि धसान नदी से नल जल योजना के लिए, एक करोड़ की राशि से 15 कचरा गाड़ी, एक ट्रैक्टर ट्राली, एक पेयजल टैंकर, एक फायर ब्रिगेड, एक सकसेशन मशीन, 15 हाथ कचरा गाड़ी हेतु राशि स्वीकृत की है।

मंत्री सिंह ने ने बांदरी नगर पंचायत के लिए 1000 प्रधानमंत्री आवास भी स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि बांदरी नगर परिषद में अब कोई भी गरीब व्यक्ति कच्चे मकान में नहीं रहेगा। सभी का पक्का मकान आगामी 3 वर्ष में तैयार होगा।

बांदरी में खेल गतिविधियां बढ़ाने के लिए एक विशाल स्टेडियम का भी निर्माण किया जाएगा। बांदरी में महाविद्यालय भवन का निर्माण बस स्टैंड का निर्माण स्कूल के कक्षों का निर्माण अभी किया गया है और आने वाले समय में बांदरी में जो भी आवश्यक होगा समस्त संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे और खुरई जैसा बनाया जाएगा।

बांदरी के चार व्यक्ति एवं मालथौन के 6 व्यक्ति जिनकी प्राकृतिक प्रकोप के कारण निधन हो गया था उनको 4-4 लाख रुपए की राशि भी आज प्रदान की जा रही है। उन्होंने मालथौन विकासखंड में 7053 एवं बांदरी नगर परिषद में 9905 पात्रता पर्ची भी वितरित की गई है। उन्होंने कहा कि अभी भी जो हितग्राही वंचित रह गए हैं वह अभी अपना नाम सूची में अंकित करा लें, उनको भी लाभान्वित किया जाएगा।