जन समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता के साथ करें अधिकारी

देवरिया@ बरहज तहसील में आयोजित जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कहा है कि इस दिवस के आयोजन का उद्वेश्य है कि जन समस्याओ का निस्तारण एक ही दिन एक छत के निचे सुनिश्चित हो जिसे की फरियादियो को अपनी शिकायतो/समस्याओ को लेकर अन्य़त्र स्तर पर भाग दौड न करनी पडें। उन्होने शासन की इस मंशा के अनुरूप सभी अधिकारियो से जनसमस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किये जाने का निर्देश दिया।

बरहज तहसील में मुख्य विकास अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा फरियादियो से रूबरू होते हुये उनकी समस्याओ की सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि समस्या का निस्तारण वास्तविक व गुणवत्ता के साथ त्वरित एवं अनिवार्य रूप से अधिकारी सुनिश्चित करें। किसी भी दशा में एक सप्ताह से अधिक कोई प्रकरण लम्बित नही होनी चाहियें।

पुलिस अधीक्षक श्री मल्होत्रा ने पुलिस विभाग से संबंधित प्रकरणो की सुनवाई किये तथा मामलो के त्वरित निस्तारण का निर्देश पुलिस विभाग को दिया। इस अवसर पर बरहज विधायक सुरेश तिवारी भी लोगो की समस्याओ को रखा तथा उसके निस्तारण की अपेक्षा किया।

इस समाधान दिवस में कुल 65 मामले आये जिसमें सें राजस्व विभाग के 03 प्रकरणो का समाधान किया गया शेष अन्य प्रकरणो को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारित कर आख्या उपलब्ध कराये जाने के निर्देश के साथ विभागो को साैंपा गया। प्राप्त मामलो में सर्वाधिक 24 राजस्व विभाग के , 16 पुलिस, विकास के 12, शिक्षा के 02 एवं 11 अन्य विभागो के मामले पंजिकृत हुये।

भटनी ब्लाक में तीन द्विवसीय अन्त्योदय मेला 06 सितम्बर से

06 सितम्बर से भटनी ब्लाक में तीन द्विवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। इस मेंले में सभी विभागो से अपनी स्टाले लगाये जाने के निर्देश के साथ अधिकारियो से संचालित योजनाओ की जानकारी लोगो को देने हेतु जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने कहा है।