सास, देवरानी ने किया महिला को आग के हवाले
जबलपुर। मप्र के जिला जबलपुर के कटंगी थाना क्षेत्र के क्षेत्र स्थिज ग्राम रामबाग बेलखाड़ू में एक महिला आग की लपटों से घिरी हुई बचाओ, बचाओ की आवाज देकर सड़क पर दौड़ती रही। तभी आग से घिरी महिला की आवाज सुनकर ग्रामीणोंं ने आग बुझाकर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है।
आग से जली महिला ने पुलिस को अपने बयान में सास व देवरानी पर प्रताड़ित कर आग लगाकर जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाया। महिला के बयान पर पुलिस ने आरोपी सास व देवरानी के खिलाफ मामला दर्ज जांच पडताल शुरू कर दी है।
सूत्रोंं से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में भर्ती कराई गयी महिला ज्योति चौधरी उम्र 24 वर्ष ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका विवाह 12 फरवरी 2012 को जितेंद्र चौधरी के साथ हुआ था। घटना के दौरान पति व ससुर काम पर गये हुए थे और घर पर सास व देवरानी थीं। रोजाना की तरह उनमें पारिवारिक विवाद हुआ ,तभी देवरानी रेखाबाई ने उसे पकड़ लिया व सास छोटी बाई ने उस पर मिट्टी तेल उड़ेलकर आग लगा दी। वह आग से जलती हुई दौड़कर घर से बाहर निकली तब गांव के लोगों ने आग बुझाई। लेकिन तब तक आग से छाती,कमर व हाथ बुरी तरह से झुलस चुके थे। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने सास व देवरानी पर प्रताड़ित कर बहू को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास करने का मामला दर्ज कर लिया है।