मध्यप्रदेश में महिला हॉकी खत्म

जबलपुर@ मध्य प्रदेश की महिला हॉकी टीम ने सीनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में भाग लिया परंतु इस टीम में मध्य प्रदेश व महाकोशल की हॉकी खिलाड़ी लड़कियों को चयनित ही नहीं किया गया व उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है !ज्यादातर लड़कियां मध्य प्रदेश हॉकी एकेडमी ग्वालियर एवं पंजाब और हरियाणा की लड़कियों को शामिल कर मध्य प्रदेश महिला हॉकी टीम बनाई गई और इसके प्रशिक्षक मध्य प्रदेश हॉकी एकेडमी  ग्वालियर परमजीत सिंह को मध्यप्रदेश महिला टीम का कोच बनाए गए ! जबकि मध्य प्रदेश अकादमी ग्वालियर महिला की हॉकी टीम सीधा सीनियर नेशनल में भाग लेती है और मध्य प्रदेश हॉकी एकेडमी टीम क्वार्टर फाइनल मैच हार चुकी है ! आखिर कब जबलपुर महाकोशल की लड़कियों को नेशनल खेलने का मौका मिलेगा !

मध्य प्रदेश हॉकी महिला टीम से अक्सर महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर की लड़कियां का चयन कर एवं बाहर के राज्यों की लड़कियों को खिला लिया जाता है ऐसे में मध्य प्रदेश से महिला हॉकी पूर्ण रूप से खत्म हो जाएगी इसका जवाबदार मध्य प्रदेश हॉकी सचिव लोक बहादुर है जो टीम का प्रदर्शन के खातिर बाहर के राज्यों एवं मध्यप्रदेश अकादमी की लड़कियों को खिलाकर अपना रिकॉर्ड अच्छा करना चाहते हैं!

मध्य प्रदेश हॉकी के सचिव लोग बहादुर अपनी मनमर्जी करने पर उतारू है अपनी कुर्सी के लिए जबलपुर  के खिलाड़ियों के साथ खिलवाड़ कर रहा है जबलपुर की हॉकी को खत्म करने में इनका बहुत बडा योगदान है पुरुष और महिला हॉकी एक दिन मध्य प्रदेश से खत्म हो जाएगी!