दिल्ली से लौट रहे मजदूरों को बरेली में सैनिटाइजर से नहलाया, जिला प्रशासन ने मानी गलती

कोरोना के खतरे को देख और भारत में अपने घरों को वापस लौट रहे मजदूरों को वैसे कई परिशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अब उत्तर प्रदेश के बरेली में दिल्ली से लौट रहे मजदूरों को सैनिटाइजर से नहलाने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने अपनी गलती मान ली है। जिलाधिकारी ने कहा कि अतिसक्रियता की वजह से यह कार्रवाई की गई है। हम जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

इस मामले को विपक्षी दलों ने उठाया और योगी सरकार-यूपी पुलिस की निंदा की थी। बरेली के जिलाधिकारी ने कहा, ‘इस वीडियो की पड़ताल की गई, प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।’

आपको बता दें यह वो मजदूर हैं जो रोज कमाकर और दिहाड़ी करके खाते हैं। लॉकडाउन के बाद यह लोग अपने घरों की और बढ़ रहे थे। कुछ लोग तो पैदल ही निकल पड़े थे लेकिन राज्य सरकार ने इनके लिए बसों का इंतजाम भी कर दिया। फिलहाल सरकार ने इस लोगों जहां हैं वहीं रहने के निर्देश दिए हैं। लेकिन फिर भी लोग लगातार अपने घर जाने के लिए निकल रहे हैं।