इस विश्वप्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी को अक्सर टूटे हुए फोन के साथ देखा गया हैं जवाब सुन लोगे तो ऑंखें भर आएगी

इंग्लैंड के सम्मानित फुटबॉल क्लब लीवरपूल के स्टार विंगर Sadio Mané (सेडियो माने) की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं। ये तस्वीरें उनके टूटे फोन की थीं। इस बात से लोग हैरान थे कि एक ओर जहां करोड़ों कमाने वाले फुटबॉलर हाईप्रफाइल लाइव जीते हैं, लग्जरी कारों और महंगे सामानों का शौक रखते हैं वहीं साल के सिर्फ अपने क्लब से ही लगभग 73 करोड़ कमाने वाले सादियों किस वजह से टूटा फोन लिए घूम रहे हैं।

इस बात को ले कर सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया गया था, उनके फैन्स जानना चाहते थे कि वह इस पुराने फोन को बदल क्यों नहीं रहे हैं? और कुछ ने तो उनका यह कहते हुए मजाक बनाया कि खरीद नहीं सकते तो कम से कम स्क्रीनगार्ड तो नया लगवा ही सकते हैं.. अब इस पर Sadio Mané का जवाब सुनकर यकीन मानिए आपकी भी ऑंखें भर आएगी । दरअसल, वह फोन की अपेक्षा अधिक तवज्जो अपने देश के गरीबों को देते हैं और उनकी हेल्प करते हैं।

टूटे फोन के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं फोन ठीक करवा लूंगा।’ जब उनसे पूछा गया कि वह नया क्यों नहीं ले लेते हैं तो उन्होंने जवाब दिया, ‘मैं ऐसे हजार खरीद सकता हूं। मुझे 10 फरारी, 2 जेट प्लेन और 20 डायमंड घड़ियों की क्या जरूरत… मुझे ये सब क्यों चाहिए? मैंने गरीबी देखी है मैं पढ़ने के लिए स्कूल नहीं जा पाया। यही वजह है कि मैंने अपने देश में स्कूल बनवाए ताकि बच्चे पढ़ सकें, फुटबॉल स्टेडियम बनवाए हैं।

Sadio Mané (सेडियो माने) अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मेरे पास खेलने के लिए जूते नही थे, अच्छे कपड़े नही थे, खाने को भी नहीं था। आज मेरे पास सबकुछ है तो क्या मैं उसका दिखावा करूं? मैं उसे अपने लोगों के साथ बांटना चाहता हूं।’ बता दें कि सेनेगल के 27 साल के सादियो माने को हाल ही में अफ्रीका का 2019 का साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया था। माने ने 2019 में 61 मैचों में 34 गोल दागने के अलावा 12 गोल करने में मदद की।