सीएम योगी की सौगात, गरीबों और बेघरों को मिलेगा मुफ्त में घर

लखनऊ। एक के बाद एक जनहित में फैसले कर लोगों को चौंकनें वाली योगी सरकार गरीबों और बेघर लोगों के लिए एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। योगी सरकार गरीबों और बेघरों को मुफ्त में मकान देने के प्रस्ताव पर काम कर रही है। जिसके लिए आवास विभाग प्रस्ताव तैयार करने में लग गया हैं।

तीन लाख से कम आय वालों को मिलेगा घर

इस योजना के तहत विभाग पहले निर्धन लोगों का चयनित करेगा,फिर उनका पंजीकरण कराया जाएगा। ख़बर है कि सरकार तीन लाख से कम आ य वाले परिवार को निर्धन की श्रेणी में रख उन्हें आवास मुहैया करा सकती है। इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए विभिन्न विभागों की खली पड़ी जमीन को इस्तेमाल में लाया जाएगा। इस योजना की अबी सीएम योगी ने हरी झंडी नहीं दिखाई है लेकिन जल्द ही योगी ये फैसले ले सकते है।

आधिकारिक घोषणा होना बाकी

दरअसल हाल ही में सीएम योगी ने आवास विभाग की एक समीक्षा बैठक में अधिकारीयों से गरीबों को मुफ्त में मकान देने पर चर्चा की थी। सीएम योगी ने कहा था कि शहर में बहुत से ऐसे लोग हैं जो रोज कमाते हैं और रोज खाते हैं. लेकिन अपना घर नहीं बना सकते। जिसके कारण उन्हें रात खुले में गुजारनी पड़ती है या फिर झोपड़ी में। योगी ने इस मुद्दे पर जमीन और धन की व्यवस्था पर भी बात की थी। सीएम योगी ने कहा था कि प्रस्ताव ऐसा हो जिससे सरकार पर अधिक बोझ न पड़े। जिसके बाद से आवास विभाग प्रस्ताव तैयार करने मे जुट और पूरा होने पर इसे मुख्यमंत्री के पास भेजा जाएगा। सीएम की तरफ से हरी झंडी मिलने पर इस योजना का नाम रखकर आधिकारिक घोषणा की जाएगी।