योगी ने अपनी स्पेशल क्लास में 109 विधायकों को पढ़ाया राजनीति का पाठ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाल ही में विधानसभा के चुनाव हुए है और भाजपा को वहां जबरदस्त बहुमत प्राप्त हुआ है। इस जीत में 109 विधायक ऐसे भी है जो पहली बार चुनकर विधानसभा पहुंचे है। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन सभी विधायकों को अपनी स्पेशल क्लास में बुलाया और उन्हे राजनीति के पाठ पढ़ाए।

पहली बार चुने गए बीजेपी के 109 को विधायकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के तिलक हॉल में संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में बहुत संभावानाएं हैं। यूपी पर प्रकृति और परमात्मा की कृपा है।

जनता ने हमे जिस उद्देश्य से चुना है उसे हमे पूरा करना होगा। विधायकों और सांसदों पर ही उंगली उठती है। कार्यक्रम में गवर्नर राम नाईक, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित भी मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में विधायिका की जवाबदेही ज्यादा है।

सदन लोकतंत्र की आधारशिला है। जहां सभावनाएं हैं वहां उंगली उठती है। देश में हर कोई रिटायर होने के बाद विधायक, सांसद बनना चाहता है। नियम से रखी बात का समाधान होता ही है। अपने आपको निखारने का मंच है सदन।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें राज्यपाल का पूरा सहयोग मिल रहा है, राज्यपाल हमारे लिए अभिभावक के जैसे हैं। हमें जनप्रतिनिधि के दायित्व को निभाना चाहिए। योगी बोले कि हम सभी को बिना हिचक और बिना किसी दबाव के कार्य करना चाहिए।

हमारा पक्ष न्याय का होगा। हम किसी के साथ भेदभाव नहीें करेंगे। हम प्रतिशोध के साथ काम नहीं करेंगे। विधायक किसी के भी दबाव में काम न करें। साथ ही कहा विकास में भेदभाव नहीं करेंगे। सीएम ने ये भप कहा कि किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।